BUJINKANKYU


-

warrior eyes

http://www.bujinkankyu.blogspot.com/ ES UNA PAGINA WEB NO OFICIAL REALIZADA CON LA INTENCION DE AYUDAR A COMPRENDER MEJOR EL MUNDO DEL BUDOTAIJUTSU
contacto: bujinkankyu@hotmail.com

kyusho-kiai


Kiai Kyusho और
महत्वपूर्ण बिन्दुओं और आध्यात्मिक
Kyusho अलग स्कूल और अंकों के आधार पर अगर वे भी अलग नाम दिया है. ये रहस्य में संचरित थे, लेकिन अब वहाँ महान विभिन्नता है. वैसे भी, को ध्यान में रखा जाएगा जब यह एक महत्वपूर्ण बिंदु हिट कुछ है कि वहाँ कैसे प्रभावी वे कर रहे हैं में व्यक्तिगत मतभेद हो जाएगा, और यह भी है कि वहाँ Kyusho के दो प्रकार हैं: उन पुनर्जीवन में फेंकता है और जो प्रबंधन या रोकने के लिए प्रतिद्वंद्वी के आंदोलन.



व्याख्यात्मक यहाँ दी आरेख अनिवार्य रूप से आंतरिक (Chugokui) हैं. इस आधार पर, वहाँ हाथ से तलवार, मुट्ठी, उंगली, खुले हाथ, पैर, कोहनी, निलंबित एनीमेशन के एक राज्य को प्रतिद्वंद्वी करने के लिए अग्रणी या आंदोलन की स्वतंत्रता को कम करने जैसे हिट रहे हैं, शरीर. ये चीजें हैं, उदाहरण के लिए, "Muso-Ryu" वर्णित हैं अनुभाग कुंजी स्ट्रोक में.


Koppojutsu में, यह अपने सार, जहां Kopp के महत्वपूर्ण बिंदुओं, शरीर के क्षेत्रों और इसके प्रभाव के नामों की व्याख्या कर रहे हैं के प्रसारण में देखा जाता है.
यह 49 अंकों की धड़कन और उनमें से जो किया जा रहा मारा अगर एक पुनर्जीवन लागू नहीं होता है नाश होगा जैसे कई चीजें शामिल है. मौत का दर्द अंक, अंक जो मारा साल बाद जटिलताओं और बीमारियों के लिए जब नेतृत्व करेंगे. अंक अस्थायी रूप से जीवन शक्ति बुझाने को. 3 या 7 दिनों के लिए अंक आंदोलन स्थगित, लेकिन यह भी अस्थायी रूप से गति और दर्द अंक में निलंबित उन.


तरीकों के इन प्रकार के "Kyu कोई गुंडे" (5 दरवाजे के नियम) कहा जाता है. जैसा कि हम kyusho में पिटाई करने के तरीकों में प्रगति, एक कला का सार 'के रूप में टेट "ज्ञात है, और उस शक्ति के माध्यम से दुश्मन दस्तक देता मनोवैज्ञानिक आध्यात्मिक-Kanashibari Fudo (अचल लगाव) तक पहुँचने में सक्षम होंगे.


एक सौम्य और रोमांटिक औरत का स्ट्रोक के साथ, एक शक्तिशाली योद्धा आसानी से कब्जा किया जा सकता. एक नहीं सोचना चाहिए कि इस महत्वपूर्ण बिंदुओं को लागू रहस्य ही गले में स्पॉट हिट करने के लिए. यह एक निश्चित रूप से हमारे बुजुर्गों की कहानियों पर आधारित कला में अविश्वसनीय कौशल जीतेंगे.


उदाहरण के लिए, Miyamoto Musashi, जहां यह है की रचनाओं में एक मार्ग एक बार एक दो लाठी और तब के बीच फंस मक्खी एक सामने लोडर पालकी, जो वह डर में भागकर की आँखों चलो.


यह संभव है: जब ताकामात्सू Sensei पहाड़ों में रह रहा था उसकी Kiai के साथ एक पक्षी नीचे,.


Kiai में (भावना चिल्लाना) वहाँ 3 तरीके हैं. एक "kiai" (के "यहाँ मैं आ गया!" एक प्रकार के रूप में) उग्र वह प्रतिद्वंद्वी की ताकत मनोवैज्ञानिक आध्यात्मिक परेशान है. इस विजयी kiai के विपरीत, एक और "teppeki नहीं kamae" (मजबूत स्थिति) पर खड़े एक kiai कहना होगा "कभी भी आते हैं," जो प्रतिद्वंद्वी एक "अतिरिक्त प्रयास" की आवश्यकता होगी. एक जानने के अपने प्रतिद्वंद्वी क्या कर रहा है kiai उपयोग करता है.


व्यवहार में एक दिन, जब एक छात्र (1 / 5 दान से अधिक) मेरी ओर उन्नत, मैं तख्तापलट और आध्यात्मिक रोना द्वारा संयुक्त रूप से इस्तेमाल किया. जब मैं kiai बनाया है, वह पिछड़ा कमरे में चारों ओर बिखरने फेंका गया था.


वहाँ भी एक kiai कि एक कमजोर और प्रतिद्वंद्वी को खोलने के लिए उत्पन्न करता है. Kiai महत्वपूर्ण है. एक ज़ोर से चिल्लाना साथ kiaijutsu साथ प्रशिक्षित करना चाहिए. मुखर तकनीक, "muko-Issei" (भयंकर बाघ का रोना), यह एक के लिए न्याय की रक्षा kiai है.
Soke Masaaki Hatsumi, Togakure Ryu Ninpo Taijutsu, 1983

0 comentarios: